उच्च शिक्षा में योग्यता की मान्यता:

उच्च शिक्षा में एक जनादेश के साथ एक अंतरसरकारी संगठन के रूप में, यूनेस्को सभी राज्यों के लिए उच्च गुणवत्ता और समेकित आजीवन सीखने के अवसरों को आगे बढ़ाने में नीति, शोध और अभ्यास पर बढ़ावा देने के लिए सहयोग के लिए एक मंच के साथ सदस्य राज्यों को उपलब्ध कराने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। 1 9 70 के बाद से यूनेस्को ने उच्च शिक्षा योग्यता की पहचान के लिए छह क्षेत्रीय सम्मेलनों की शुरुआत की है ताकि सीमाओं के छात्रों और पेशेवरों के मुक्त आंदोलन को बढ़ावा दिया जा सके। 1 9 83 बैंकाक कन्वेंशन और उच्च शिक्षा (2011 टोक्यो कन्वेंशन) में योग्यता की मान्यता पर संशोधित एशिया-प्रशांत क्षेत्रीय सम्मेलन जैसे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन, अंतर्राष्ट्रीय मानदंडों के लिए एक संयुक्त प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं जो एशिया में यूनेस्को के सदस्य राज्यों द्वारा विकसित और सहमति व्यक्त किए गए हैं -पश्चिफिक क्षेत्र

मई 2017 तक, तीन सदस्य राज्य - ऑस्ट्रेलिया, चीन और न्यूजीलैंड ने 2011 टोक्यो कन्वेंशन की पुष्टि की है। पांच सदस्य राज्यों को सम्मिलित होने के लिए आवश्यक हैं। 2011 टोक्यो कन्वेंशन के अनुमोदन को बढ़ावा देने के लिए और शिक्षा के लिए 2030 फ्रेमवर्क अग्रिम, एशिया-प्रशांत में 30 से ज्यादा युनेस्को के सदस्य राज्यों के प्रतिनिधियों और मेहमानों ने क्षेत्रीय समिति के 14 वें सत्र के लिए 17-18 अगस्त 2016 को सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में एकत्र हुए। एशिया और प्रशांत महासागर में शिक्षा के क्षेत्र में एशिया-प्रशांत क्षेत्रीय कार्यशाला के साथ संयोजन में आयोजित योग्यता की मान्यता 2030. 14 वीं सत्र का उद्देश्य गतिशीलता की सुविधा में योग्यता की अंतरराष्ट्रीय मान्यता के महत्व को बढ़ावा देना था।

(अनुबाद)

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